The Dark knight Rises 2012 Full movie review In Hindi by FilmyZvilla.

सुपरहीरो फिल्मों का बहुत बड़ा प्रशंसक नहीं होने के नाते, मुझे बैटमैन बिगिन्स से ज्यादा उम्मीदें नहीं थीं। हालाँकि 2005 के क्रिस्टोफर नोलन के प्रोडक्शन को देखकर, मुझे सुखद झटका लगा। फिर "द डार्क नाइट" के लिए मेरी बड़ी उम्मीदों के बाद, क्रिस्टोफर नोलन ने मेरी उम्मीदों पर पानी फेर दिया। 

क्या तीसरी और आखिरी फिल्म "द डार्क नाइट राइजेज" के साथ भी ऐसा ही होगा? बिलकुल सरल, हाँ! मेरी बड़ी उम्मीदें एक बार फिर धराशायी हो गईं। क्या उत्पादन है! यह देखने के लिए एक सच्चा सिनेमाई अनुभव है। एक्शन और मनोरंजन के मामले में फिल्म ने मेरी उम्मीदों को पार कर लिया। संपादन, ध्वनि, स्कोर, दृश्य, निर्देशन और एक्शन सभी शीर्ष पायदान पर हैं।

फिल्म में प्रतिभाशाली अभिनेताओं की अच्छी कास्ट है। क्रिश्चियन बेल, निश्चित रूप से अभी भी एक महान बैटमैन है। माइकल कैन शानदार हैं, जैसा कि वह हमेशा से हैं। वह इतना दमदार परफॉर्मेंस देते हैं, उन्हें वाकई ऑस्कर नॉमिनेशन के लिए माना जाना चाहिए। बेन के रूप में टॉम हार्डी कभी-कभी बेहद भयानक और पूरी तरह से अशुभ होते हैं। कैटवूमन/सेलिना काइल के रूप में ऐनी हैथवे एक दृश्य चुराने वाली है। वह पूरी तरह से मनमोहक है। हर कोई इतना महान है, अभिनेताओं के बीच गतिशील दृश्य इतने अच्छे ढंग से किए गए हैं, इतने अच्छे ढंग से लिखे गए हैं, और इतने अच्छे ढंग से निर्देशित हैं। द डार्क नाइट राइज़ भावनात्मक रूप से रोमांचक और देखने में अद्भुत है।

लगभग 3 घंटे के रनिंग टाइम में, फिल्म कभी भी सुस्त नहीं होती है, जो काफी प्रभावशाली है। फिल्म के एक्शन सीक्वेंस शानदार ढंग से बनाए गए हैं और बहुत ही गहन हैं। पात्रों के बीच संवाद बुद्धिमान और अत्यधिक विश्वसनीय हैं। फिल्म का साउंडट्रैक शानदार है और वास्तव में फिल्म के कई दृश्यों का उदाहरण है। बहुत अच्छी तरह से संपादन और ध्वनि का उपयोग वास्तव में फिल्म के कई एक्शन दृश्यों को विकसित करता है, इसलिए यह कई अन्य फिल्मों की तरह सिर्फ विस्फोट और दृश्य नहीं है। नोलन एक भव्य, गंदी, मनोरंजक दुनिया बनाते हैं, और उनके एक्शन सीक्वेंस सिर्फ गुनगुनाते हैं।

अंत में, यह फिल्म एक भव्य अनुस्मारक है कि महान लेखन और निर्देशन किसी भी फिल्म के अनुभव को बढ़ा सकते हैं, यहां तक ​​​​कि सुपरहीरो फिल्में भी, जिन्हें आमतौर पर नासमझ मनोरंजन के रूप में माना जाता है। मैं क्रिस्टोफर नोलन के दृष्टिकोण से पूरी तरह संतुष्ट हूं और इस फिल्म पर काम करने वाले सभी लोगों को इसके बहुत प्रसिद्ध साहित्यिक स्रोत की इतनी जटिल व्याख्या लाने के लिए धन्यवाद देता हूं। मैं अब इस फिल्म की सिफारिश नहीं कर सकता, मुझे बस इतना कहना है कि सभी को इसे देखना चाहिए। 10/10"

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

American Reunion (2012) full movie review by FilmyZvilla.

American pie presents girls rules full movie review by FilmyZvilla.

American Pie Presents The Book of Love (2009) full movie review by FilmyZvilla.