Batman V Superman: Dawn Of Justice 2016 Full movie review In Hindi by FilmyZvilla.

यह अब तक के सबसे प्रत्याशित सीबीएम में से एक था। मार्वल के द एवेंजर्स के आगमन और बाद की सफलता के बाद से लोगों ने सोचा है कि डीसी अपना सिनेमाई ब्रह्मांड कब लॉन्च करेगा, इसका एक मुख्य कारण अंततः बैटमैन और सुपरमैन जैसे टाइटन्स को एक साथ स्क्रीन साझा करने का अवसर है: परम बेवकूफ सपना।

2016 में, आखिरकार BvS के रिलीज़ होने का समय आ गया और .. इसने खराब प्रदर्शन किया। न केवल महत्वपूर्ण स्वागत ने वांछित होने के लिए बहुत कुछ छोड़ दिया, बल्कि प्रशंसकों की प्रतिक्रियाएं जहां आश्चर्यजनक रूप से सिनेमाई शुरुआत के बाद विभाजित हो गईं। लोग या तो इसे प्यार करते थे और जैक को जीनियस कहते थे, या इससे नफरत करते थे और उसे हैक कहते थे। मुझे, व्यक्तिगत रूप से, मैंने खुद को सड़क की भावनाओं के बीच में पाया, निश्चित रूप से, लेकिन बाद के विचारों के साथ नकारात्मक पक्ष की ओर अधिक झुकाव।

फिल्म के नाटकीय कट ने अद्भुत प्रदर्शन, अविश्वसनीय दृश्य और एक्शन सेट के टुकड़े दिखाए, जो ऐसा लग रहा था कि कॉमिक बुक पैनल जीवन में आते हैं, एक अच्छे तरीके से। हालाँकि, जब इसकी कथा संरचना और संपादन जैसे अधिक तकनीकी पहलुओं की बात आती है, तो फिल्म गंभीर रूप से त्रुटिपूर्ण थी। एज ऑफ अल्ट्रॉन की तुलना में अधिक प्लॉट छेद, संदिग्ध चरित्र निर्णय, यादृच्छिक संपादन जिसमें सामंजस्य और फोकस की कमी थी, और नाटकीय क्षणों को मजबूर किया, जिसमें कोई प्रभाव नहीं था क्योंकि चरित्र विकास के प्रयास सीमित से लेकर गैर-मौजूद थे, खासकर जब सुपरमैन के चरित्र की बात आती है। मुझे लगा कि यह सबसे अच्छी 5/10 फिल्म है।

जैसे, मैं 30 मिनट लंबे संस्करण के विचार के बारे में उलझन में था। मैं ऐसा इसलिए कहता हूं क्योंकि मुझे पता है कि जैक कैसे काम करता है। मुझे याद है कि वॉचमेन को इसके निर्देशक के कट के साथ काफी बेहतर किया जा रहा था, इसलिए एक तरह से मैं बीवीएस से इसी तरह के प्रदर्शन की उम्मीद कर रहा था, लेकिन मुझे यह भी डर था कि वे ३० मिनट एक्शन को बढ़ाने और कहानी कहने के मुद्दों को बदनाम करने के लिए होंगे। अरे यार, मुझे बहुत खुशी है कि मैं गलत साबित हुआ। फिल्म का अंतिम कट क्रोधित करने वाला था, लेकिन इसलिए नहीं कि यह भयानक था, बल्कि इसलिए कि यह डब्ल्यूबी के अधिकारियों और संपादकों की विवेक पर सवाल उठाता है और आपको आश्चर्यचकित करता है कि संपादन प्रक्रिया के दौरान वे क्या सोच रहे थे।

मुझे अल्टीमेट एडिशन से जो मिला वह दो बहुत ही प्रतिष्ठित सुपरहीरो का एक सोचा-समझा पुनर्निर्माण था, जिसने उन दोनों के संघर्षों को स्पॉटलाइट दिया, जब वे अपराध से नहीं लड़ रहे थे। मुझे जो मिला वह एक सनकी दुनिया में बैटमैन और सुपरमैन दोनों पर एक बेहद अच्छी तरह से निर्मित चरित्र अध्ययन था, एक ऐसी दुनिया जो खतरनाक रूप से हमारे करीब थी। हम बैटमैन से एक निर्दयी, घिसे-पिटे नायक के रूप में मिलते हैं जिसने अपने आदर्शों के पीछे असफलता को देखा है और अपने जीवन में कुछ सचमुच भयानक चीजें देखी हैं। दूसरी ओर, सुपरमैन को एक ईश्वरीय व्यक्ति के रूप में चित्रित किया गया है जो दुनिया में अच्छा करना चाहता है, लेकिन खुद को भावनात्मक रूप से विवादित पाता है जब उसे एहसास होता है कि वह जो भी अच्छा काम करता है वह विनाश के निशान को पीछे छोड़ देता है (ज्यादातर लूथर की हरकतों के कारण) )

मेरी राय में, यह एक बेहद मूल दृष्टिकोण है, जो खुद को बाकी प्रतियोगिता से दूर करता है और एक अंधेरे, उदास, फिर भी प्रासंगिक सुपरहीरो फिल्म प्रदान करता है जो दोनों पात्रों को समझता है और उन्हें निपटने के लिए वास्तविक मानव संघर्ष देता है। मैंने उन दोनों में निवेश महसूस किया, और उम्मीद की कि फिल्म के अंत तक दोनों खुद को छुड़ाने का एक रास्ता खोज लेंगे। फिल्म के पहले दो कृत्यों के दौरान उनके चरित्र चाप बहुत अच्छी तरह से स्थापित हो गए थे, और जब तक हम टाइटैनिक क्लाइमेक्टिक लड़ाई में आते हैं, जबड़े छोड़ने वाली कार्रवाई के पीछे की भावना तेज हो जाती है।

खलनायक के रूप में लेक्स लूथर को भी इस नए संस्करण के साथ विकसित होने के लिए और अधिक समय दिया गया था। मूल संस्करण के साथ मुख्य आलोचनाओं में से एक यह तथ्य था कि उनकी योजना उपयुक्तता पर बहुत अधिक निर्भर थी, और चरित्र के तौर-तरीके और पागल-वैज्ञानिक रवैया कष्टप्रद था, और यह कहे बिना जाता है कि उनकी प्रेरणाएँ स्पष्ट नहीं थीं। हम न केवल किसी ईश्वरीय व्यक्ति के प्रति उसकी घृणा और इस प्रकार सुपरमैन के प्रति उसकी घृणा को समझने में अधिक समय व्यतीत करते हैं, बल्कि अतिरिक्त दृश्यों ने हमें उसकी पूरी योजना को साकार होते देखने की अनुमति दी। यह अपने कॉमिक समकक्ष के ठंडे, जोड़ तोड़, गणनात्मक गुणों को बेचता है।

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

American Reunion (2012) full movie review by FilmyZvilla.

American pie presents girls rules full movie review by FilmyZvilla.

American Pie Presents The Book of Love (2009) full movie review by FilmyZvilla.