Aquaman 2018 Full movie review In Hindi by FilmyZvilla.

'एक्वामैन' के बाहर आने से पहले मैंने जो कुछ भी देखा, पढ़ा और सुना था, मुझे यकीन हो गया था कि यह मेरी चाय का प्याला नहीं होगा। मेरी धारणा यह थी कि यह एक और फूला हुआ स्टूडियो तम्बू होगा जिसमें आकर्षक संवाद, एक सामान्य कहानी और कृत्रिम दिखने वाला सीजीआई होगा। हालांकि, एक बार जब यह खुल गया, एक भावुक फिल्म प्रशंसक जिसका मैं बहुत सम्मान करता हूं, फिल्म के लिए इतना स्पष्ट रूप से वास्तविक उत्साह फैलाने लगा कि मैं अंततः खुद पर काबू पा लिया और इसे देखा।

मुझे लगता है कि यह वह क्षण था जब निकोल किडमैन ने एक सुनहरी मछली निगल ली थी जिससे मुझे संदेह होने लगा था कि मैं वास्तव में इस फिल्म का आनंद ले सकता हूं। हालाँकि, यह संदेह गलत निकला, क्योंकि मैंने इसका आनंद नहीं लिया: मैंने इसे समाप्त कर दिया। सबसे अजीब बात: फिल्म डीआईडी ​​​​में वे सभी तत्व शामिल हैं जिनसे मुझे डर था - और फिर भी उनमें से कोई भी मायने नहीं रखता था। यह सिर्फ काम करता है। यह नहीं होना चाहिए, लेकिन यह किसी तरह करता है, यही वजह है कि मैं तब से इस निष्कर्ष पर पहुंचा हूं कि निर्देशक जेम्स वान किसी प्रकार के प्रतिभाशाली जादूगर फिल्म निर्माता हैं। सामान्य सुपरहीरो ट्रॉप्स और लजीज संवाद को यह सोचने में मूर्ख मत बनने दो कि यह एक विशिष्ट मुख्यधारा की फिल्म थी (हालांकि मुझे संदेह है कि उन चीजों ने स्टूडियो के अधिकारियों को बिल्कुल यह सोचकर बेवकूफ बनाने में कामयाबी हासिल की: जो शायद जेम्स वान के साथ कैसे दूर हो गए) , क्योंकि सच में, यह कम से कम सामान्य है, अधिकांश बोनकर्स बिग बजट स्टूडियो फ्लिक मैंने युगों में देखा है। यह वह फिल्म है जो 'वेलेरियन' बनना चाहती है। यह पागलपन है; यह अति-शीर्ष है; यह हर फ्रेम में हर छोटे विवरण पर अविश्वसनीय ध्यान के साथ खूबसूरती से डिजाइन किया गया है; यह खुद को एक सेकंड के लिए भी गंभीरता से नहीं लेता है, और फिर भी यह पूरी तरह से प्रतिबद्ध है - और प्यार करता है - इसके पात्रों और दुनिया में वे रहते हैं।

मैं अचंभित था, सचमुच अटलांटिस समाज और प्रौद्योगिकी के डिजाइन से जागा था; विश्व निर्माण और दृश्य इतने अलग और मूल हैं - जिसने मुझे पूरी तरह से बंद कर दिया, क्योंकि मैंने जनता के लिए 200 मिलियन स्टूडियो चित्र में इसकी उम्मीद नहीं की थी। जब संगीत स्कोर "एक्वाब्रो" के रूप में पूर्ण सिंथेसाइज़र मोड में चला गया और मेरा पानी के नीचे के शहर की ओर जाने वाले ढह गए पुल पर पहुंच गया, और स्क्रीन वस्तुतः सबसे रंगीन जीवों और पानी के नीचे के वाहनों के साथ विस्फोट हो गया, तो मेरे चेहरे पर एक मूर्खतापूर्ण मुस्कान थी। कलात्मक दृष्टि के इस आश्चर्यजनक प्रदर्शन के लिए शुद्ध खुशी और आराधना की (मूर्खतापूर्ण मुस्कान बाकी फिल्म के लिए मेरे चेहरे पर बनी रही)। और फिल्म ने हार नहीं मानी। 'एक्वामन' कभी भाप नहीं खोता; कोई कमजोर तीसरा कार्य नहीं है (कम से कम मेरी राय में); चमत्कारिक खोजें और सुंदर, अप्रत्याशित डिजाइन और जीव अंत तक आते रहते हैं। हालाँकि इसका स्वर बहुत अलग है, मुझे वास्तव में पहली बार 'LOTR: द रिटर्न ऑफ द किंग' देखने की याद दिला दी गई थी।

यह सच है, 'एक्वामैन' हुकुम में ठेठ, क्लिच्ड, लजीज सुपरहीरो ट्रॉप प्रस्तुत करता है, लेकिन वे सामान्य कहानी धड़कती है - जिनमें से कुछ की शायद स्टूडियो द्वारा मांग की गई थी - सभी सतही प्रतीत होते हैं; वे नहीं हैं जो जेम्स वान (या उनके पात्रों) में वास्तव में रुचि रखते हैं। मुझे लगभग ऐसा लगता है कि निर्देशक ने केवल उन ट्रॉप्स का इस्तेमाल छलावरण के रूप में किया है ताकि वे हर उस शैली की हर फिल्म को देख सकें जिसे वह कभी प्यार करता था और वास्तव में रचनात्मक हो जाता था विश्व निर्माण। उनकी सबसे बड़ी उपलब्धि, हालांकि - फिल्म की सबसे बड़ी ताकत - कुछ ही ब्लॉकबस्टर हैं जो कभी हासिल की जाती हैं: वह पूरी तरह से अचंभित और विस्मय की वास्तविक भावना को सफलतापूर्वक जोड़ती है।

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

American Reunion (2012) full movie review by FilmyZvilla.

American pie presents girls rules full movie review by FilmyZvilla.

American Pie Presents The Book of Love (2009) full movie review by FilmyZvilla.