The Dark Knight 2008 movie review In Hindi by FilmyZvilla.

मैं एक बहुप्रतीक्षित फिल्म, विशेष रूप से एक सीक्वल देखने के बाद एक थिएटर छोड़ देता था, और मैंने जो देखा उसके बारे में इतना उत्साहित हो गया कि मैं उस फिल्म को एक श्रृंखला का सर्वश्रेष्ठ घोषित कर दूंगा। प्रत्येक प्रीक्वल "स्टार वार्स" के बाद, मैंने उस एक को सर्वश्रेष्ठ, किसी भी मूल के जितना अच्छा ... एक समय के लिए रेट किया, जब तक कि मेरी राय संतुलित न हो और मेरे पास अधिक अच्छी तरह से गोल हो। इस कारण से, मैं उस मानसिकता से दूर चला गया, और "डार्क नाइट" के लिए किया।

हालांकि कल रात वार्नर ब्रदर्स की स्क्रीनिंग देखने के बाद मेरी राय पहले से ही मजबूत हो रही है, "डार्क नाइट" "बैटमैन बिगिन्स" के साथ या उसके बिना अपने दम पर खड़ा है। ढाई घंटे के रनटाइम पर, यह निश्चित रूप से एक फिल्म का महाकाव्य है, लेकिन एक ऐसा जो कभी गैस से बाहर नहीं निकलता है। इस अनुभव का एक सुखद जोड़ आईमैक्स फुटेज की एक स्वस्थ मात्रा थी, जो गोथम सिटी के व्यक्तिगत और भीषण दौरे पर होने की भावना को महत्वपूर्ण रूप से जोड़ता है।

क्रिश्चियन बेल ने इतनी अच्छी तरह से गोल बैटमैन और ब्रूस वेन की भूमिका निभाई है, उन गुणों में से कोई भी जिन्होंने उससे पहले काउल नहीं किया है। मुझे अभी भी याद रखना है कि बेल ब्रिटिश हैं क्योंकि वह अमेरिकी लहजे में इस तरह की बात करते हैं। बेल के पास एक विशेष स्लरिंग लिस्प है जो ब्रूस वेन के लिए आकर्षक रूप से और बैटमैन के लिए खतरनाक रूप से उसकी अच्छी तरह से सेवा करता है।

उसका मुकाबला स्वर्गीय हीथ लेजर ने किया, जो इतना डरावना और खौफनाक जोकर का किरदार निभा रहा है कि मैंने उसे स्क्रीन पर आधे समय तक ठंड नहीं लगना असंभव पाया। जोकर के इस ब्रांड को जैक निकोलसन के चित्रण से वास्तव में जो अलग करता है, वह सच्ची अप्रत्याशितता है। यह स्पष्ट है कि, एक अच्छा आदमी बनने और जोकर की तरह सोचने के लिए, यह वास्तव में एक टोल लेता है, और यह निश्चित रूप से आसान नहीं है। जब वह कई बंधकों, विस्फोटकों, या गायब होने वाले पार्लर की चालों के इर्द-गिर्द अपनी साजिश रचता है, तो कोई उसे कैसे नीचे ले जाता है?

शुरुआत में मैं इस बात को लेकर असहज थी कि हार्वे डेंट के किरदार को कैसे हैंडल किया जाएगा। मेरे दिमाग में, वास्तव में उनका केवल एक वफादार चित्रण था, और वह 90 के दशक की शुरुआत की "बैटमैन" एनिमेटेड श्रृंखला में पाया जा सकता था। साथ ही टॉमी ली जोन्स ने उन्हें "बैटमैन फॉरएवर" में संभाला होगा, उन्होंने निश्चित रूप से नहीं किया, हालांकि यह अभी भी उस फिल्म का मुख्य आकर्षण था। आरोन एकहार्ट ने यहां कुशलता से काम लिया है, इस दुनिया से बाहर एक प्रदर्शन प्रदान करते हुए, आसानी से बैटमैन एनिमेटेड श्रृंखला के बराबर।

ज्ञात हो, यह टोपी वाला बदला लेने वाला गोथम शहर की भलाई के लिए खड़ा है जिसका पुलिस बल और उसके समकक्ष प्रतिनिधित्व नहीं कर सकते हैं, वह अच्छा जिसका कोई अधिकार क्षेत्र नहीं है, कोई प्रक्रिया नहीं है ... और कोई नियम नहीं है, एक को छोड़कर। मैं केवल यह आशा कर सकता हूं कि हमने डार्क नाइट की आगामी पौराणिक लड़ाइयों की प्रस्तावना को गोथम सिटी के अंधेरे अंडरसाइड के सबसे खराब हिस्से के साथ देखा है।

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

American Reunion (2012) full movie review by FilmyZvilla.

American pie presents girls rules full movie review by FilmyZvilla.

American Pie Presents The Book of Love (2009) full movie review by FilmyZvilla.